खेल

AsiaCup2018: भारत ने पाकिस्तान को धोया, 8 विकेट से जीता मैच

  • [By: FPIndia || Published: Sep 19, 2018 23:21 PM IST
AsiaCup2018: भारत ने पाकिस्तान को धोया, 8 विकेट से जीता मैच
New Delhi: एशिया कप में भारत ने पाकिस्तानी टीम को पछाड़कर मैच जीत दिया और पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया। 29 ओवर में ही भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान को शिकस्त दे दी। भारत और पाकिस्तान के बीच पांचवा रोमांचक मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हुआ। पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 163 रनों को लक्ष्य दिया था। दमदार बैटिंग हुईं। रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए अर्धशतक जड़ा। बाद में शादाब खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। 16वें ओवर में भारत ने 100 रन पूरे कर लिए। शिखर धवन अर्धशतक से चूक गए और उन्हें फहीम अशरफ ने आउट कर दिया। 
     इस मैच में टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर हावी दिखे। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम (47) और शोएब मलिक (43) ने टीम को संभालने की कोशिश की बाकी बल्लेबाज खास नहीं कर पाए। तेज भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने ओपनर बल्लेबाज इमाम-उल-हक को कैच आउट करवाया। पाकिस्तान की पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ऑल आउट हो गई। उन्होंने भारतीय टीम को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य दिया।
भारतीय टीम के खिलाड़ी
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, कुलदीप यादव, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।
पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी 
सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम, फखर जमां, इमाम उल हक, शोएब मलिक, हसन अली, फहीम अशरफ, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर, आसिफ अली, शादाब खान।

रिलेटेड टॉपिक्स