सोशल वायरल

इन राजकुमारी ने ड्राइवर के बेटे से की थी लव मैरिज, अब चाहिए तलाक

  • [By: FPIndia || Published: Dec 10, 2018 18:20 PM IST
इन राजकुमारी ने ड्राइवर के बेटे से की थी लव मैरिज, अब चाहिए तलाक
Jaipur, (Rajasthan): जयपुर राजघराने की राजकुमारी दीया कुमारी अपने प्यार को लेकर सुर्खियों में आ गईं। सुर्खियां दो बार आयीं एक बार तब जब उन्होंने अपने पिता के ड्राइवर के बेटे से लव मैरिज करने के लिए परिवार और समाज से लोहा लिया और अब एक बार अब जब वह मैरिज के 21 साल बाद तलाक ले रही हैं। दीया के तीन बच्चे हैं और वह सवाई माधोपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी की विधायक भी रह चुकी हैं। साधन सम्पन्न इस परिवार के चर्चे हैं, क्योंकि अचानक ऐसा क्या हुआ जो राजकुमारी को कोर्ट में तलाक की अर्जी लगानी पड़ी। खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं, लेकिन दंपत्ति की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया है कि यह उनका निजी मामला है और वह आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं। लोग इसे प्रेम कहानी का दुखद अंत मान रहे हैं।  
     दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक दीया कुमारी ने फैमिली कोर्ट नंबर-1 में तलाकनामा दाखिल किया। इस मामले पर अगले कुछ महीनों में सुनवाई होगी। यह कदम शादी के 21 साल बाद उठाया गया। दीया कुमारी जयपुर के बड़े राजघराने से हैं। उन्होंने देश के अलावा लंदन में भी पढ़ाई की। वह जयपुर के महाराजा सवाई भवानी सिंह और राजमाता पद्मिनी देवी की इकलौती बेटी हैं। उन्हें अपने पिता के ड्राइवर के बेटे चार्टर्ड अकाउंटेंट की तैयारी कर रहे नरेंद्र सिंह से प्यार हुआ। यह बात घर में पता चली, तो भारी विरोध हुआ। नरेंद्र के लिए दीया के दिल में स्ट्रांग फीलिंग थीं। यह राज दीया ने खुद ही उजागर किया था। वह शादी करने की जिद पर अड़ गईं। रिश्ता विवादों में रहा। समान गोत्र होने के कारण राजपूत समाज में भी विरोध हुआ, लेकिन अगस्त, 1997 में दोनों ने शादी कर ली। राजपूत समाज के विरोध को देखते हुए उनके पिता को अध्यक्ष पद की स्थाई गद्दी भी छोड़नी पड़ी थी।
     वक्त के साथ विरोध और बातें शांत होती गईं। अपनी दादी पूर्व राजमाता गायत्री देवी की तरह से साल 2013 में दीया कुमारी ने बीजेपी की सदस्यता लेकर राजनीति में प्रवेश किया और वह एमएलए बनीं। बीजेपी इस बार भी उन्हें टिकट देना चाहती थी, लेकिन उन्होंने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। अपने कामकाज और व्यवहार से वह जनता के दिलों पर राज करती हैं। अब 21 साल बाद अदालत में उनकी तरफ से तलाकनामा पहुंचा, तो चर्चाएं हो गईं। उनके दो बेटे व एक बेटी हैं। दीया और उनके पति नरेंद्र ने साफ कर दिया कि यह निजी मामला है। निर्णय के अलावा वह इस बारे में कुछ और नहीं बताना चाहते। हालात चाहे जो भी हों, लेकिन लोगों को भी इसका दुख है। कयास यह भी हैं कि दीया कुमारी भविष्य में लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स

सोशल वायरल ट्रेंडिंग विडियो