लखनऊ

युवा कुंभ में CM योगी की हुंकार, राम मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे

  • [By: FPIndia || Published: Dec 23, 2018 18:47 PM IST
युवा कुंभ में CM योगी की हुंकार, राम मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे
Lucknow, (UP): प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने युवाओं के नारों के बीच कहा कि राम मंदिर को लेकर कोई भ्रम की स्थिति नहीं होना चाहिए। मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे। उन्होंने नाम लिए बिना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा कि जो लोग भगवान राम को मिथक मानते थे वह अब जनेऊ दिखाते और गोत्र बताते हुए घूम रहे हैं। युवाओं को लेकर वह बोले कि विगत डेढ़ वर्ष के दौरान प्रदेश की वर्तमान सरकार एवं साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में केंद्र सरकार ने जो कार्यक्रम संचालित किये उससे युवाओं को अपनी प्रतिभा को देश के समक्ष रखने का अवसर मिला। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के अंदर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत 5 लाख से अधिक युवाओं को स्वावलंबन की ओर अग्रसर करने का महत्वपूर्ण कार्य किया गया है।
     राजधानी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से स्मृति उपवन में आयोजित दो दिवसीय ‘युवा कुंभ-2018 विचार नए भारत का’ कार्यक्रम में पहुंचे और उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राम नगरी अयोध्या में समरसता कुम्भ का आयोजन सम्पन हुआ और आज प्रदेश की राजधानी में चौथा वैचारिक कुम्भ युवा कुम्भ के रूप में आयोजित हो रहा है। दुनिया का सबसे युवा देश भारत है। इस युवा शक्ति ने केवल देश ही नहीं दुनिया में भी अपनी ऊर्जा एवं प्रतिभा का संपूर्ण प्रदर्शन किया है, जो राष्ट्र हित में लाभदायक सिद्ध हुआ है। यदि दुनिया का सबसे युवा देश भारत है तो देश का सर्वाधिक युवा प्रदेश उत्तर प्रदेश है।
     कार्यक्रम में बीच में युवाओं ने खड़े होकर मंदिर निर्माण के नारे लगाए। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। मंदिर जब भी बनेगा हम ही बनाएंगे। उन्होंने  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। युवा कुंभ के मुख्य वक्ता और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने भी अपने विचार रखे। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल राम नाईक ने की। 

रिलेटेड टॉपिक्स