देश-प्रदेश

यूपी में हलाला के खिलाफ अवाज उठाने वाली महिला पर एसिड अटैक

  • [By: FPIndia || Published: Sep 13, 2018 17:52 PM IST
 यूपी में हलाला के खिलाफ अवाज उठाने वाली महिला पर एसिड अटैक
Bulandsahar, (UP): हलाला व बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठाकर इंसाफ के लिए देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाली महिला पर एसिड से हमला कर दिया गया। हमला यूपी के बुलंदशहर जिले में हुआ। हमले में झुलसी महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमला बाइक सवार दो लोगों ने किया। तलाक पीड़िता महिला ने अपने देवर से जबरन हलाला कराने का दबाव बनाने आरोप लगाया था। तलाक को लेकर उसका अपने ससुराल वालो से विवाद चल रहा था। घटना के बाद तुरंत हरकत में आयी पुलिस ने हमले के आरोपी पीड़िता के देवर व एक पूर्व प्रधान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामलें की गहराई से जांच-पड़ताल कर रही है।
     दिल्ली की रहने वाली शबनम रानी का निकाह बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ निवासी मुजम्मिल के साथ हुआ था। घटना गुरूवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे हुई। शबनम के तीन बच्चे हैं। मुजम्मिल ने उसे तलाक दे दिया था जिसको लेकर उसका ससुराल पक्ष से विवाद चल रहा था। शबनम का आरोप है कि उस पर देवर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया गया। इसके खिलाफ शबनक ने इंसाफ की जंग लड़ने की ठान ली और उसने हलाला बहु विवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर दी। शबनम सुर्खियों में आ गई और उसे हलाल के खिलाफ खड़ी हो रही महिलाओं का साथ मिला, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उससे बुरी तरह खफा हो गए। 
     गुरूवार को शबनम शहर के डिप्टी गंज इलाके में थी तभी बाइक सवार दो लोगों ने उसके ऊपर एसिड से हमला कर दिया। हमले में शबनम चीख पड़ी। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना से पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया। आला अधिकारी अस्पताल पहुंचे। हमले का आरोप शबनम के देवर व एक अन्य व्यक्ति पर लगा। आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम लगा दी गई। बाद में पुलिस ने आरोपी देवर मुजाहिद व गांव के पूर्व प्रधान हामिद अली को गिरफ्तार कर लिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स