अपराध

लड़की के प्यार में पत्नी का कत्ल, 15 साल साल बाद पति गिरफ्तार

  • [By: FPIndia || Published: Oct 26, 2018 22:16 PM IST
लड़की के प्यार में पत्नी का कत्ल, 15 साल साल बाद पति गिरफ्तार
-एक लाख का इनामी पति रचा चुका था दूसरी शादी
Ahmedabad, (Gujarat) जब पूरी दुनिया में 15 साल पहले प्यार का पर्व वेलेंटाइन डे मनाया जा रहा था तब एक पति ने अपनी पत्नी के खून से हाथ रंग लिए। तब किसी को पता नहीं था कि कातिल कौन है। जांच के दौरान पति पर शक हुआ, तो सबूत जुटाने शुरू किये इस बीच ड्रामेबाज पति चकमा देकर भाग गया। यह राज भी नहीं खुला कि महिला की हत्या क्यों की गई। पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे खोजने में खूब मेहनत की, लेकिन सफलता नहीं मिली। कई सालों में जब उसका सुराग नहीं लगा, तो उस पर एक लाख रूपये का इनाम घोषित किया गया। कातिल भगोड़ा पति आखिर 15 साल बाद पुलिस के शिकंजे में आ गया। उसकी गिरफ्तारी बेंगलुरु से की गई। खुलासे से पता चला कि पति इसलिए कातिल बना, क्योंकि उसकी जिंदगी में एक लड़की आ गई थी। 
     पूरा मामला गुजरात के अहमदाबाद में 15 साल पहले हुए चर्चित सजनी हत्याकांड से जुड़ा है। 14 फरवरी 2003 को तरुण धीन्नराज की पत्नी सजनी की हत्या कर दी गई थी। पुलिस मौके पर पहुंची, तो फर्श पर महिला का शव पड़ा था और पति उसके पास बैठा रो रहा था। पुलिस ने पति से पूछताछ की, तो वह बार-बार बयान बदलने लगा। मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस को पति पर ही शक हुआ, तो उसने सबूत जुटाने शुरू किए। इसी बीच पति ने ड्रामा किया और वह चकमा देकर अस्पताल से ही भाग गया। इससे न सिर्फ शक बढ़ गया, बल्कि ऐसे सबूत भी हाथ लगे कि हत्यारा पति ही है। पुलिस लाख कोशिशों के बाद भी उसका सुराग नहीं लगा सकी। पुलिस रिकार्ड में हत्या के इस मामले की जांच जारी रही।
     पुलिस ने तरुण धीन्नराज की कई राज्यों में खोज की। मामला बंद नहीं हुआ। आरोपी पर एक लाख रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया। 15 साल बाद पुलिस को पता चला कि आरोपी तरुण नाम बदलकर बेंगलुरु में रह रहा है। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने खुलासा किया कि पति की जिंदगी में दूसरी लड़की आ गई थी इसलिए उसने पत्नी की हत्या की। हत्या के बाद वह दूसरी शादी भी कर चुका था और उसके दो बच्चे भी थे।

रिलेटेड टॉपिक्स