बॉलीवुड

सामने आया करीना कपूर के फिट रहने का राज, ऐसे घटाती हैं वजन

  • [By: FPIndia || Published: Apr 01, 2018 20:23 PM IST
सामने आया करीना कपूर के फिट रहने का राज, ऐसे घटाती हैं वजन
Mumbai: भारतीय समाज में एक धारणा यह है कि बच्चा होने के बाद महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। ऐसा होता भी है, जिसके उदाहरण आपको आपने आसपास ही देखने को मिल जाएंगे, लेकिन किसी एक्ट्रेस के लिए फिट रहना जरूरी है। बच्चा पैदा होने के बाद वह मोटापा हावी नहीं होने देतीं। ताजा उदाहरण मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर का है। अपने बेटे के जन्म के बाद भी वह फिट नजर आती हैं और फिल्म की शूटिंग भी कर रही हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने 15 महीने में अपना 16 किलो वजन कम किया। वैसे उनका जिम लुक और ड्रेसअप चर्चाओं में रहता है। वजन न बढ़े इसके लिए वह हमेशा सतर्क भी रहती हैं।
    करीना कपूर खान का बेटे तैमूर के जन्म से पहले और बाद में वजन बढ़ गया था, लेकिन तैमूर के जन्म के बाद उन्होंने अपने बढ़ते वजन को तेजी से काबू किया। यह उन्होंने कैसे किया इसका राज खुद उनकी ट्रेनर नम्रता पुरोहित ने एक मैग्जीन को दिए गए इंटरव्यू में खोला। नम्रता ने बताया कि प्रेग्नेंसी के 45 दिन बाद करीना उन्हें मिली थीं और उन्होंने कहा था कि वह फिट होना चाहती हैं। करीना को यूं भी फिट और फ्लेक्सिबल रहना पसंद है। करीना ने वजन घटाने के लिए योग की क्लास शुरू कीं। जिम में पसीना बहाया और डिसिप्लन के साथ अपनी ट्रेनिंग की। इसका नतीजा यह निकला कि करीना का 15 महीने में ही 16 किलो वजन कम हो गया।
    करीना के फिट रहने का राज बस उनकी नियमित जीवनशैली ही नहीं है, बल्कि वह अपने खानपान का भी विशेष ख्याल रखती हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान भी वह ज्यादा नहीं खातीं। वह फिटनेस ट्रेनिंग लेती हैं। करीना मीडिया को बताती हैं कि वह प्रतिदिन 2 घंटे का समय वर्कआउट के लिए रखती हैं। सही एक्सरसाइज, सकारात्मक सोच और संतुलित आहार से उन्हें फिट रहने में मदद मिलती है। आपको बता दें कि करीना बाईकिंग और स्वीमिंग भी करती हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स